आईपीएस ऑफिसर बनी भूखे गरीबो का सहारा, खुद बना रही खाना

अक्सर हम पुलिस डिपार्टमेंट को लेकर के कई सारी नेगेटिव खबरे सुनते रहते है और ये चीज हर किसी को बुरी भी लगती है कि जो है वो सही नही है मगर इसी डिपार्टमेंट से कई ऐसी चीजे भी होती है जो दिल को जीत लेने वाली होती है. ऐसा ही कुछ इन दिनों में वडोदरा में आईपीएस सरोज कुमारी भी कर रही है जिनकी रसोई चल रही है और ये काम सबका दिल जीत रहा है. आईपीएस सरोज कुमारी वडोदरा में तैनात है और वो अपनी ड्यूटी बड़े ही इमानदारी से करती है.

वो सिर्फ अपना पुलिस का काम ही नही करती है बल्कि लोगो की मदद भी कर रही है. लॉकडाउन के दौरान सरोज कुमारी ने देखा कि कई भूख प्यासे लोग भटक रहे है और उनके पास में खाने को कुछ भी नही है. ऐसे में सरोज कुमारी ने अपने पुलिस डिपार्टमेंट के ही कुछ लोगो के सामने प्रस्ताव रखा कि उनके लिए कुछ खाना उपलब्ध करवाया जाए और इस बात पर वो लोग राजी भी हो गये.

अब तब से रोजाना आईपीएस ऑफिसर सरोज कुमारी 12 घंटे की ड्यूटी करने के बाद में रसोई में जाती है जहाँ पर 50 और लोग भी है और सब के साथ मिलकर के गरीबो के लिए खाना बनाती है और उसमे मदद भी खूब करती है. सब मिलकर के एक दिन में 1200 से भी ज्यादा लोगो के लिए खाना बनाते है जिसके बाद में इसे भूखे, गरीबो और जरुरतमंद लोगो तक पहुंचा दिया जाता है.

आज उनके कारण वडोदरा शहर में लोग भूखे नही सो रहे है लोगो को थोडा सा सुकून है और कही न कही यही वो चीज है जो लोगो को बड़ी पसंद आती है और पुलिस के लिए लोगो के दिलो में सम्मान जगता है. आईपीएस सरोज कुमारी जैसे ऑफिसर अपने आप में लोगो के लिए मिसाल होते है.

Leave a Comment